लॉकडाउन में लापरवाही: दूध की आड़ में बेच रहा था किराना, वसूला जुर्माना

गुण्डरदेही से सब्जी लाकर बेचने वाले को पकड़ा
दक्षिणापथ, रिसाली।
लॉकडाउन में सख्ती बरतने के बाद भी लोग नए-नए हथकंडे अपनाकर नियमों का उल्लंघन कर रहें है। रिसाली निगम के अधिकारियों ने मंगलवार को ऐसे व्यक्ति को पकड़कर जुर्माना वसूल किया जो दूध की आड़ में पान मसाला व किराना समान बेच रहा था।
भ्रमण के दौरान अधिकारियों की नजर ऐसे व्यक्तियों पर पड़ी जिनके हाथों में दूध की जगह अन्य सामान था। वे दूध कांउटर से अन्य सामान लेकर रवाना हो रहे थे। इसे देख राजस्व निरीक्षक अनिल मेश्राम, सहायक राजस्व निरीक्षक विनोद शुक्ला, रामेश्वर निषाद, टेकराम हरिन्द्रवार व पंकज भगत दूध बेचने बनाए कांउटर की तलाशी ली। इस दौरान अधिकारियों ने मौके से गुटखा, तंबाखु व किराना सामान जब्त किया। निगम ने नियम उल्लंघन करने पर 1700 रूपए जुर्माना वसूला। इसके अलावा 9 लोगों से मास्क का उपयोग नहीं करने पर 900 रूपए की चालानी कार्यवाही की।

आरपीएफ के साथ चलाया अभियान
निगम अधिकारियों को सूचना मिली थी कि कुछ लोग ट्रेन में सब्जी लेकर आ रहें है और आस पास के क्षेत्र में बेचकर वापस लौट रहें है। सोमवार को रिसाली निगम के राजस्व विभाग की टीम और आरपीएफ की टीम टेऊन के स्टेशन में रूकते ही जांच की इस दौरान क्षेत्र में गुण्डरदेही से सब्जी लेकर स्टेशन मरोदा आने वालों को पकड़कर समझाईश दी गई और उठक बैठक लगाकर दोबारा नहीं आने की चेतावनी दी गई। निगम के अधिकारियों ने 3000 जुर्माना भी वसूला। इसके अलावा घरों में गुटखा व पान मसाला व सब्जी बेचने पर 500 और बिना मास्क धुमने पर 400 रूपए जुर्माना वसूला।

error: Content is protected !!