आयुक्त ने की 6 बिन्दु कार्य योजना की समीक्षा, एडीएम ने पहले आफिस कार्य निपटाया फिर निकल पड़े संक्रमितों से मिलने

घर के बाहर स्टीकर देख परिजनो से जानकारी ली

दक्षिणापथ,रिसाली। कोविड-19 के तहत चल रहे कार्यो की समीक्षा करने एडीएम व नगर पालिक निगम के आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे सोमवार देर रात तक क्षेत्र का भ्रमण करते रहें। इस दौरान वे कोरोना संक्रमितों के परिवार वालों से चर्चा की। आयुक्त के साथ नोडल अधिकारी रमाकांत साहू भी थे। आयुक्त आधी रात तक रिसाली निगम के वार्डों में घुमते रहें।
रोज की तरह आयुक्त श्याम नगर स्थित कार्यालय में अधिकारियों को देर शाम तक दिशा निर्देश देते रहे। पेंडिग फाइलों का अवलोकन कर निराकारण भी किया। रात 8 बजे अचानक वे क्षेत्र भ्रमण के लिए निकल पड़े। वे पहले गाड़ी की हेड लाइट में घरों के बाहर चिपके स्टीकर ढूंढते, इसके बाद डोर वेल बजाकर वे कोरोना संक्रमित मरीजों का कुशल क्षेम पूछते। आयुक्त व नोडल अधिकारी प्रगति नगर, मरोदा सेक्टर व रिसाली क्षेत्र का जायजा लिया। भ्रमण के दौरान दर्जन भर से अधिक कोरोना संक्रमितों के परिजनों से मुलाकात की।

सेनेटाइजिंग के बारे में ली जानकारी
उल्लेखनीय है कि दो दिन पहले ही क्षेत्र में कोरोना संक्रमित के घर से बाहर घुमने की सूचना आयुक्त को मिली थी। इसी सूचना के बाद आयुक्त अचानक क्षेत्र भ्रमण पर निकले। इस दौरान उन्हांेने स्टीकर चिपकाने की तारीख से लेकर पीड़ित परिवार से सेनेटाइजिंग के बारे में जानकारी ली। और संक्रमित व प्राइमरी कंटेनमेंट में आए परिवार के सदस्यों को घर पर रहने की समझाईश दी।

टास्क पर दिए कार्यों का अवलोकन

4 दिन पहले ही आयुक्त ने स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा करते हुए 6 बिंदु पर कार्य योजना तैयार कर पूरा करने के निर्देश दिए है। इसमें सड़क की सफाई, नालियों की सफाई, सार्वजनिक जगहों व संक्रमितों में निवास स्थान में सेनेटाइजिंग कार्य, कार्यालय, अस्पताल व बाजार क्षेत्रों में विशेष सफाई करना शामिल है। इन कार्यो की मानिटरिंग स्वास्थ्य विभाग के निरीक्षक बिजेन्द्र परिहार व सुपरवाइजर सतीश देवांगन कर रहें है। आयुक्त मंगलवार की सुबह निगम क्षेत्र का भ्रमण कर कार्यो की समीक्षा की।
error: Content is protected !!