नशे की कारोबार को लेकर आईजी डांगी ने पुलिस अधीक्षकों को दिए कड़े निर्देश


थाना क्षेत्र मे नशा के कारोबारियों के विरुद्ध कार्यवाही न करने वाले थाना प्रभारियों पर होगी सीधी कारवाई
क्षेत्र में नशे के कारोबार में लिप्त लोगों के विरुद्ध डीजीपी सर के निर्देशों के पालन मे सख्त कार्यवाही सुनिश्चित करें

दक्षिणापथ, पत्थलगांव। सरगुजा आईजी रतनलाल डांगी ने अपने निर्देश में कहा कि थाना प्रभारियों को स्पष्ट रूप से बता दें कि उनके क्षेत्र मे गांजा या अन्य नशा का कारोबार में लिप्त हैं उनके खिलाफ एक अभियान के तहत कार्यवाही करें।कुछ कारवाई अन्य थानों से राजपत्रित अधिकारियों के नेतृत्व मे टीमें भेजकर कराना चाहिए।और यदि ऐसे आरोपी पकड़ मे आ जाए तो थाना प्रभारी, उस क्षेत्र का बीट प्रभारी व बीट के सिपाहियों को बिना स्पष्टीकरण के रक्षित केन्द्र संबद्ध करे तथा जांच पूरी होने तक पुनः पदस्थापना न करें।और यदि किसी भी स्टाफ का ऐसे अपराधियों के साथ सांठगांठ करने के पुख्ता सबूत मिल जाएं तो सह आरोपी के रूप मे कारवाई के साथ साथ बर्खास्तगी की कारवाई किया जाना चाहिए।
आई डांगी ने सरगुजा जिले के दो थाना प्रभारियों को किया लाइन अटैच।
अपने थाना क्षेत्र में एनडीपीएस, नशीले दवाईयों के इंजेक्शन, नशीले पदार्थों के रोकथाम हेतु कोई ठोस एवम् कारगर कार्यवाही नहीं किए जाने से अपराधियों के हौसले बढ़ते रहे ,आम जनता को शिकायतें करने का मौका मिला एवम् पुलिस की छवि धूमिल हुईं है।उक्त अधिकारियों की कर्तव्य विमुखता एवम् गैर जिम्मेदाराना पूर्ण कृत्य के कारण आईजी ने पुलिस अधीक्षक से रिपोर्ट प्राप्त कर थाना प्रभारी गांधीनगर राहुल तिवारी ,थाना प्रभारी अंबिकापुर आलक्ष्मी राम को तत्काल प्रभाव से हटाकर रक्षित केन्द्र संबद्ध किया गया है।
साथ ही सहायक उपनिरीक्षक बृजकिशोर पांडे थाना गांधी नगर ,धनजंय पाठक सहायक उप निरीक्षक कोतवाली अंबिकापुर अपने बीट क्षेत्र में नशीले पदार्थों के अवैध कारोबार में लिप्त लोगों के विरुद्ध कारवाई करने मे लापरवाही बरतने के कारण जिला सरगुजा से जिला जशपुर अटैच किया गया है।
इस प्रकार की गतिविधियों पर रोक नहीं लगाने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के विरुद्ध भविष्य मे भी ऐसी ही कारवाई की जाएगी।
आईजी ने समस्त पुलिस अधीक्षकों को ऐसे कर्मचारियों की रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया गया है जो नशीले पदार्थों के कारोबारियों पर शिकंजा कसने मे लापरवाही बरत रहे हैं।
सरगुजा आईजी के इन निर्देशों के बाद सभी थाना क्षेत्रों में नशे के सौदागरों में हड़कंप मच गया है वहीं पुलिस के अधिकारी भी आई जी के आदेशों से सकते में आ गए हैं।

error: Content is protected !!