कांग्रेस के पैदल मार्च में सिहावा विधायक डॉ.लक्ष्मी ध्रुव एवं क्षेत्र के कार्यकर्ता शामिल हुए

कांग्रेस के पैदल मार्च में सिहावा विधायक डॉ.लक्ष्मी ध्रुव एवं क्षेत्र के कार्यकर्ता शामिल हुए

दक्षिणापथ। आमतौर पर हर एक महिला को सजने सवरने का खास शौक होता है. महिलाएं अपने श्रृंगार में कोई कमी नहीं छोड़ती हैं, जिससे वह सबसे अलग ना दिखें. त्योहार हो या पार्टीज इन में देसी अंदाज में महिलाओं को खुद को कैरी करना पसंद होता है.मगर पूजा पाठ में महिलाओं को श्रृंगार के साथ ही साड़ी के पल्लू या दुपट्टे से अपना सिर ढकना पड़ता है।
वहीं, नवेली दुल्हन को भी सिर पर पल्लू लेना पड़ता है. लेकिन कई बार पल्ले सिर पर नहीं ठिक पड़ पाता है और बार बार गिरता रहता है, जिससे महिलाओं को परेशानी का सामना करना पड़ता है.इससे कई बार बालों का स्टाइल भी खराब हो जाता है. ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप सिर पर पल्लू को सेट करें कि वह देर तक एक ही स्थान पर टिका रहे-
जूड़ा पिन का करें इस्तेमाल
अगर आप लाइट वेट वाली साड़ी पहन रही हैं तो बालों का जूड़ा बना लें. इससे सिर पर पल्लू लेने से बैक में कैसी हेयर स्टाइल बनाई गई है वो भी साफ दिखेगी. इसके साथ ही जूड़ा बनाने के बाद आप सिर पर पल्लू लें और जूड़ा पिन की मदद से पल्लू को जूड़े में ही टक इन कर लें. इससे आपकी साड़ी का पल्लू अपनी ही जगह पर टिका रहेगा।
पल्लू को शोल्डर में करें पिनअप
हैवी वर्क वाली साड़ी अगर आप कैरी कर रही हैं और सिर पर पल्लू भी लेना है तो पल्लू को अपने सिर डालकर पहले हेयर पिन की मदद से उसे सेट करना होगा, इसके साथ ही आपको एक सेफ्टी पिन की मदद से कंधे पर साड़ी का थोड़ा सा पल्लू सिक्योर करना होगा. इससे सिर से पल्लू आसानी से नहीं गिरेगा
पल्लू के बॉर्डर पर लगाएं हुक
साड़ी के पल्लू में अगर बॉर्डर लगा है तो आप इसमें पीछे की साइड पर एक हुक लगा सकती हैं और फिर उस हुक को आप अपने बालों में फंसा सकती हैं। हालांकि ये एक टेंपरेरी विकल्प है. जहां इससे पल्लू गिरने का डर है तो वहीं अगर बालों में हुक के फंसने की चांस हैं. तो अगर आपको कुछ देर के लिए पल्लू सिर पर डालना है तो इस ट्रिक को अपना सकती हैं.
हेयर पिन के साथ पल्लू को करें फिक्स
पल्लू को टिकाए रखने का सबसे आसान तरीका है हेयर पिन.हेयर पिन से पल्लू को सिक्योर कर सकती है. इसके लिए आपको सिर पर पल्लू डालें और फिर दोनों ओर कान के पीछे से हेयर पिन लगानी होगी, इससे आपको पल्लू अपनी जगह से नहीं हिलेगा।