जिले में 7 दिनों के लिए लगाए गए लाॅकडाउन को 30 सितम्बर को खोलने के निर्देश-कलेक्टर

लॉकडाउन खुलने के उपरांत ठेलेवाले अपने ठेले चारों तरफ रस्सी का घेराव करके उसमें सेनिटाईजर रखें
दक्षिणापथ, पत्थलगांव।
महादेव कावरे ने आज कलेक्टर कार्यालय के कक्ष में अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने जशपुर जिले में 7 दिनों के लिए लगाए गए लॉकडाउन को 30 सितम्बर को खोलने के निर्देश दिए है। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक बालाजी राव, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी केएस मण्डावी, वनमण्डलाधिकारी कृष्ण जाधव, अपर कलेक्टर आईएल ठाकुर, डिप्टी कलेक्टर आकांक्षा त्रिपाठी, मुख्यचिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी पी.सुथार, नगरपालिका अधिकारी बसंत बुनकर, डीपीएम गनपत नायक उपस्थित थे।
कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जशपुर जिले में 22 सितम्बर 2020 रात्रि 12 बजे से 29 सितम्बर रात्रि 12 बजे को इसकी समयावधि पूर्ण हो जाएगी। आगामी 30 सितम्बर से सभी दुकानें कार्यालय आदि पूर्व की तरह संचालित होंगी। साथ ही लोगों को कोरोना संक्रमीण की सुरक्षा के लिए सोशल डिस्टेंश का पालन एवं मास्क लगाने और सेनिटाईजर का उपयोग करने कहा गया है। उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि ऐसे क्षेत्र जहां कोरोना पॉजिटिव पाए जाएंगे उन्ही जगहों को कंटनमेंट जोन घोषित किया जाना है। साथ ही संबंधित क्षेत्र के आसपास के लोगों का भी कैम्प लगाकर कोरोना जांच करने के निर्देश दिए। उन्होंने लॉकडाउन खुलने के उपरांत दुकानदारों ठेलेवालों को सेनिटाईजर अनिवार्य रूप से रखने के निर्देश दिए है। साथ ही ठेलेवाले अपने ठेले चारों तरफ रस्सी का घेराव करने और उसमें सेनिटाईजर रखने के लिए भी कहा गया है ताकि ग्राहक सामान लेने आए तो सबसे पहले सेनिटाईजर का उपयोग करने फिर सामान खरीदें। इससे कोरोना संक्रमण से सुरक्षित बचा जा सकता है। उन्होंने लोगों को कोरोना जांच की सुरक्षा देने के लिए नगरीय क्षेत्र में नगरपालिका भवन एवं अन्य भवन का चिन्हांकन करके लोगों का कोरोना जांच अनिवार्य रूप से करने के निर्देश दिए है। ताकि जिला अस्पताल के अलावा अन्य जगहों पर भी कोरोना जांच का लाभ लोगों को मिल सके।
कलेक्टर ने स्वास्थ्य एवं नगरीय निकाय के अधिकारियों को लाईवलीहुड आईसोलेशन सेंटर में सेनिटाईजर का छिड़काव, बाथरूम की अच्छे से साफ-सफाई करने के निर्देश दिए है ताकि मरीजों को किसी प्रकार कोई दिक्कत न होने पाए उन्होंने कोरोना टेस्ट और होमक्वारेंटाईन से डिस्चार्ज हुए मरीजों का ऑनलाईन एन्ट्री करने के लिए भी कहा गया है। मुख्यचिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि कोविड हॉस्पिटल में 53 मरीज और लाईवलीहुड आईसोलेशन सेंटर में 38 मरीजों को रखा गया है। होमआईसोलेशन वाले मरीजों को मापदण्ड पूरा करने पर सुविधा दी जा रही है।

error: Content is protected !!