आयुक्त के टास्क को पूरा करने 250 सफाई मित्र मैदान में फेरी लगाकर सब्जी बेचने की ऑनलाइन शिकायत मिलने पर टीम ने रेस्क्यू कर पकड़ा

  • निदान 1100 की शिकायत को दूर करने जूटा अमला
    दक्षिणापथ, रिसाली।
    एडीएम व नगर पालिक निगम के आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे ने लॉकडाउन पर क्षेत्र में टास्क देकर कार्य करा रहे है। कार्य को पूरा करने हर दिन 180 प्वाइंट पर कुल 250 सफाई मित्रों की ड्यूटी लगाई गई है। अवकाश के दिन निगम कर्मचारियों ने तत्परता दिखाते हुए हिंद नगर में लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन करने पर फेरी लगाकर सब्जी बेचने वालों को पकड़ा और प्रकरण दर्ज किया।
    दरअसल निगम के अधिकारियों को ऑनलाइन शिकायत मिली थी कि सब्जी बेचने वाला लॉकडाउन नियमों का उल्लघंन कर रहा हैं। शिकायत का निराकरण करने राजस्व विभाग प्रभारी हरचरण सिंह अरोरा व प्रभारी उपअभियंता गोपाल सिन्हा की टीम ने सक्रियता दिखाई और रेस्क्यू कर पकड़ा। 2000 रूपए जुर्माना वसूल किया। इसी तरह लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन करने पर राजस्व निरीक्षक अनिल मेश्राम की टीम ने 4000 अर्थदण्ड वसूला।
  • 250 कामगारों ने किया 180 स्थानों की सफाई
    नोडल अधिकारी रमाकांत साहू के नेतृत्व में रिसाली निगम क्षेत्र में आयुक्त द्वारा दिए टास्क को पूरा करने सफाई महाअभियान चलाया जा रहा है। इस कार्य की मानिटरिंग विभाग के निरीक्षक बृजेन्द्र परिहार व सतीश देवांगन कर रहे है। 40 वार्डों के 180 स्थानों को चिन्हित कर 250 महिला व पुरूष सफाई मित्रों ने नाली, सड़क, सार्वजनिक स्थान, ओपन जिम, अस्पताल परिसर व रिहायशी क्षेत्रों की सफाई कर सेनेटाइज किया।
    पोस्टर व होर्डिंग्स जब्त
    निगम का राजस्व विभाग ऐसे प्रचार सामाग्री पर ध्यान दे रही है जिन्हें बिना अनुमति के लगाया गया है। टीम के सदस्यों ने विद्युत खंभे और सार्वजनिक स्थानों में लगे 77 फ्लैक्स और होर्डिंग्स को जब्त किया। इसमें स्कूल, अलग व्यापारिक प्रतिष्ठानों के प्रचार सामाग्री शामिल है। यह अभियान लगातार चलेगा।
    हर रोज 10-12 शिकायतें
    टोल फ्री नंबर निदान 1100 में हर रोज 10-12 से शिकायतें मिल रहें है। रायपुर से आए शिकायतों का निराकरण 24 घंटे के अंदर अनिवाय्र रूप से किया जा रहा हैं आमतौर पर शिकायतें सफाई और मृत जानवरों को उठाने संबंधी है। आनलाइन शिकायतों के निराकरण हुआ है कि नहीं इसकी मानिटरिंग नोडल अधिकारी रमाकांत साहू के नेतृत्व वाली टीम कर रही है।
error: Content is protected !!