रायपुर संभाग युवा प्रकोष्ठ ने समाज के लोगों को राशन कार्ड बनाने का किया आह्वान

छग सरकार द्वारा पिछड़ा वर्ग को दिए 27%आरक्षण पर उच्च न्यायालय द्वारा दिए गए स्थगन के निराकरण के लिए छग सरकार द्वारा मजबूत प्रमाणिक दस्तावेज तैयार करने जा रही है

दक्षिणापथ, रायपुर। साहू समाज युवा प्रकोष्ठ रायपुर संभाग के अध्यक्ष प्यारे लाल साहू ने रायपुर संभाग सहित पूरे प्रदेश के अपने समाज के साथ पिछड़े वर्ग के अंतर्गत आने वाले अन्य समाज के लोगों को भी अनिवार्य रूप से राशन कार्ड बनाने का आह्वान किया है। उन्होंने समाज के लोगों को आह्वान करते हुए कहा की समाज की वास्तविक आबादी शासन-प्रशासन के पास अनुपलब्धता के चलते समाज को सरकार की विभिन्न योजनाओं सहित राजनीतिक तौर पर सत्ता एवं संगठन में जो लाभ मिलना चाहिए वह नहीं मिल पा रहा है राशन कार्ड के बन जाने से शासन- प्रशासन के पास समाज की वास्तविक जनसंख्या का प्रमाणित डाटा मौजूद रहेगा जिससे 27 परसेंट आरक्षण मिलने का रास्ता साफ तो होगा ही साथ ही समाज के आबादी के अनुरूप शासन- प्रशासन से अपने हक जताई जा सकेगी और सरकार की विभिन्न योजनाओं का भरपुर लाभ सहित सरकार में समाज को उचित प्रतिनिधित्व मिलने लगेगा।
आपको बता दे कि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा पिछड़ा वर्ग को दिए 27%आरक्षण पर माननीय उच्च न्यायालय द्वारा दिए गए स्थगन के निराकरण के लिए छग सरकार द्वारा मजबूत प्रमाणिक दस्तावेज तैयार करने जा रही है इस संबंध में नवीन प्रक्रिया के माध्यम से वर्गवार अद्यतन डेटा तैयार करने का निर्णय लिया गया। यह नया डेटा राज्य में प्रचलित राशनकार्ड को आधार मानकर तैयार किया जाएगा, ताकि वर्गवार छूटे हुए लोगो का भी डेटा एकत्र हो सके।

error: Content is protected !!