75 लाख की लागत से बापूनगर में बना ऐसा गार्डन जहां ओपर जिंम, योग और वाकिंग की सुविधा


भिलाई नगर विधायक व महापौर की पहल से खुर्सीपार क्षेत्र की जनता को मिली बड़ी सौगात

खुर्सीपार क्षेत्र का पहला गार्डन है जहां बच्चों से लेकर बुजुर्गों के लिए बेहतर सुविधाएं

दक्षिणापथ,भिलाई। अब जल्द ही खुर्सीपार क्षेत्र के लोगों को एक बड़ी सौगात मिलने वाली है। 75 लाख रुपए की लागत से बापूनगर वार्ड 29 में एक ऐसा गार्डन का निर्माण किया गया है, जहां बच्चों के खेल व झूले से लेकर युवाओं के व्यायाम के लिए ओपन जिंम और बुजुर्गों के लिए योग व वाकिंग सुविधाएं है। यह खुर्सीपार क्षेत्र का पहला गार्डन है। जिसका जल्द ही लोकार्पण किया जाएगा और फिर इस गार्डन को जनता को सौंप दिया जाएगा। भिलाई नगर विधायक व महापौर श्री देवेंद्र यादव की पहल से खुर्सीपार क्षेत्र जोन 4 के वार्ड 29 बापू नगर में ऐसा एक सुसज्जित सुविधायुक्त गार्डन का निर्माण किया गया है।

यही नहीं भिलाई नगर विधायक सभा क्षेत्र के टाउनशिप इलाके में ऐसे कई गार्डन पहले बनाएं जा चुके हैं। लेकिन इससे पहले कभी किसी ने खुर्सीपार क्षेत्र की जनता की सुविधाओं के लिए ऐसा कोई प्रयास नहीं किया था। लंबे समय से विकास कार्य के लिए अछुते रहे खुर्सीपार इलाके के वार्डों में तेजी से विकास कार्य हो रहा है और जनता की मांग के अनुसार विकास कार्य किया जा रहा है। खुर्सीपार क्षेत्र की जनता की मांग के अनुरूप भिलाईनगर विधायक व महापौर श्री देवेंद्र यादव ने पहल की और 75 लाख रुपए की लागत से बापू नगर में गार्डन का निर्माण करा रहे हैं। जोन 4 के जोन कमिश्नर अमिताभ शर्मा ने बताया कि गार्डन निर्माण का काम 100 प्रतिशत पूरा हो चुका है। इस गार्डन के निर्माण से बापू नगर सहित पूरे जोन 4 क्षेत्र के लोगों में काफी हर्ष का माहौल है। क्षेत्र के जनप्रतिनिध सहित आम नागरिकों और महिलाओं का कहना है कि श्री देवेंद्र यादव पहले ऐसे विधायक व महापौर है, जिन्होंने बापूनगर क्षेत्र की जनता के सुविधाओं के बारे में सोंचा और अपना वादा पूरा करके दिया। इससे पहले आजतक इस क्षेत्र में कभी ऐसा कोई गार्डन व ओपन जिम नहीं बनाया गया। सब वादें करते रहे औैर भूल गए। लेकिन इन्होंने अपना वादा निभाया।

यह है सुविधाएं

जोन कमिश्नर अमिताभ शर्मा ने बताया कि 75 लाख की लागत से उद्यान का निर्माण और सौंदर्यीकरण किया जा रहा है। इस गार्डन में ओपन जिंम है, जहां लोग नियमित व्यायाम कर सकेंगे। जिंम जाने की जरूरत नहीं होगी और जिंम का खर्च भी बचेगा। साथ ही कई तरह के सुंदर फल व फूलदार पौधे लगाएं गए है। चारों ओर हरियाली और शुद्ध वातावरण है। जहां सुबह शाम लोग योग, व्यायाम कर सकते हैं। लोग परिवार सहित यहां समय बिता सकते हैं। रात में प्रकाश के लिए यहां सोलेर पैनल लाइट लगाई गई है, सूर्य की रौशनी से चलेगी। पाथवे बनाया गया जहां लोग टहल सकते हैं। गार्डन बहुत ही सुंदर और मनमोहक है।

error: Content is protected !!