समीक्षा बैठक: कोरोना पाजिटिव के घरों में चिपकाए स्टीकर की करेंगे अधिकारी मानिटरिंग

  • सफाई कार्य को करें बेहतर
    दक्षिणापथ, रिसाली।
    कोविड-19 के तहत छटवे चरण के लॉकडाउन में चल रहे कार्यो की अपर कलेक्टर व रिसाली निगम आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे ने समीक्षा की। इस दौरान निगम कार्यालय के विभाग प्रमुख उपस्थित थे। आयुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि कोरोना संक्रमितों के घरों में चस्पा किए स्टीकर की अनिवार्य रूप से मानिटरिंग करे। वहीं नोडल अधिकारी रमाकांत साहू ने सेनटाइजिंग कार्य को प्रमुखता से करने के निर्देश दिए। ताकि सामान्य व्यक्ति स्टीकर को देखने के बाद स्वयं सजग हो जाए। आयुक्त ने निगम के स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित किया कि वे संक्रमित व्यक्ति के निवास स्थान को केन्द्र मानकर 20 घरों का सर्कल तैयार करे और सेनेटाइजिंग करे। साथ ही पाजिटिव आए व्यक्तियों के निवास में अनिवार्य रूप से स्टीकर चस्पा करें। उल्लेखनीय है कि 24 सितंबर की स्थिति में रिसाली निगम क्षेत्रों में पाजिटिव की संख्या 599 हैं।
    निरीक्षण की जिम्मेदारी इन्हें
    आयुक्त ने स्टीकर चस्पा किए गए स्थानों का निरीक्षण करने उप अभियंताओं को जिम्मेदारी दी हैं। अखिलेश गुप्ता पुरैना, जोरातराई डुंडेरा, नेवई, उमयंती ठाकुर स्टेशन मरोदा, टंकी मरोदा, मरोदा सेक्टर, रिसाली सेक्टर व हिमांशु कावड़े रिसाली बस्ती, प्रगति नगर, रूआबांधा सेक्टर व रूआबांधा बस्ती क्षेत्र का निरीक्षण करेंगे।
    डाटा एंट्री कार्य में लाए तेजी
    नए कोरोना संक्रमितों की तलाश करने डोर टू डोर सर्वे कराया जा रहा है। अपर कलेक्टर व आयुक्त ने प्रभारी अधिकारी सुरेश देवांगन को निर्देश दिए है कि सर्वे का डाटा शीघ्रता के साथ एंट्री करें। इस कार्य के लिए दो डाटा एंट्री आपरेटर की अतिरिक्त ड्यूटी लगाई गई है।
    लॉकडाउन में सफाई विभाग को दिया टास्क
    सड़क की सफाई, बाजार की सफाई, नालियों की सफाई, सार्वजनिक जगह की सेनेटाइज, कार्यालय, अस्पताल परिसर की सफाई
    अवैध होर्डिंग्स को हटाए
    समीक्षा बैठक में कार्यपालन अभियंता आर के साहू, सहायक अभियंता बी के सिंह, अधीक्षक देवव्रत देवांगन, राजस्व प्रभारी हरचरण सिंह अरोरा, सहायक परियोजना अधिकारी ओंकार यादव, स्वास्थ्य विभाग के बृजेन्द्र परिहार, उप अभियंता गोपाल सिन्हा विशेष रूप से उपस्थित थे। इस दौरान आयुक्त ने निगम क्षेत्र में लगे अवैध होर्डिंग्स को हटाने और लगाए गए पौधों की देखभाल करने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!