जिले में हाथियों का कहर जारी, एक महिला एक पुरुष को हाथियों ने पटक पटक कर मार डाला

दक्षिणापथ,पत्थलगांव। जशपुर जिले की है ।यहां आज दो लोगो को हाथियों ने कुचलकर मार डाला।पहली घटना तपकरा वन परिक्षेत्र के दईज बहार गाँव की है जहाँ एक महिला इग्नेशिया तिग्गा सुबह सुबह पुटु खुखड़ी बीनने पास के जंगल गयी थी जहाँ उसे हाथियों ने घेर लिया और कुचलकर मार डाला ।हांलाकि महिला को ईलाज के लिए कुनकुरी के निजी अस्पताल लाया गया था लेकिन थोड़ी ही देर में ईलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।
दूसरी घटना घटना कुनकुरी से सटे धुंआ डाँड़ ग्राम पंचायत की है ।जहां आज से बाप बेटे पास के जंगल मे पुटु बीनने गए थे और वही पर एक दंतैल मौजूद था। दोनो बाप बेटे पुटु की तलाश में जंगल मे पहुंचे थे कि अकेले विचरण कर रहे दंतैल हाथी की उन पर नजर पड़ गयी और उन्हें दौड़ने लगा ।बेटा तो वहां से भाग पाने में कामयाब हो गया लेकिन बाप वितप नाथ दौड़ नही पाया और हाथी उसे सूंड से परक पटक कर मार डाला।
लगातार बारिश के कारण घने जंगलों में हाथियों का डेरा लगा हुआ है हाथियों की मौजूदगी के बाद भी ग्रामीण जंगलों की ओर वन में लगी विभिन्न प्रकार के चीजों को बीनने के लिए जा रहे हैं जिसके कारण प्रतिदिन कोई ना कोई इन हाथियों का शिकार हो रहा है वन विभाग के अधिकारियों ने वनों में विचरण ना करने की हिदायद लोगों को दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!