दुर्ग जिला में पूर्ण लॉकडाउन प्रभावी: बाजारों में पसरा सन्नाटा, सड़के रही विरान

-पूर्ण लॉकडाउन में जिला प्रशासन, नगर निगम व पुलिस रही सक्रिय
-बेवजह घूमना लोगों को पड़ा मंहगा
दक्षिणापथ, दुर्ग।
दुर्ग जिले में कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामले के रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए गुरुवार से पूर्ण लॉकडाउन प्रभावी हो गया है। जिसका व्यापक असर देखने में सामने आया। फलस्वरुप जहां दुर्ग शहर की इंदिरा मार्केट समेत अन्य सभी मार्केटों में सन्नाटा पसरा रहा, वहीं सड़के विरान रही। कुछ लोग घर से निकले भी तो वे लोग अपना जरुरी कार्य निपटाकर तुरंत घर के लिए वापस भी लौट आए। जिले में 24 से 30 सितंबर तक प्रभावी सख्त पूर्ण लॉकडाउन में केवल अस्पतालों, मेडिकल स्टोर्स, दूध व्यवसाय के अलावा बैंक व अन्य केन्द्रीय संस्थाओं को निर्धारित समय के लिए कार्य में छूट दी गई है।

जिसके चलते सुबह लोगों की कुछ हलचल रही, लेकिन दोपहर बाद सड़कों पर विरानी छाई रही। पूर्ण लॉकडाउन का पालन करवाने जिला प्रशासन, नगर निगम व पुलिस की टीम गुरुवार की सुबह से मुस्तैद रही। इनकी अलग-अलग टीमें द्वारा बाजारों, चौक-चौराहों व सड़कों पर विशेष नजरें रखी गई थी। पूर्ण लॉकडाउन में मार्निंगवाक पर प्रतिबंध के बावजूद कुछ लोग मार्निंगवाक पर निकले थे। जिन्हे नगर निगम व पुलिस की टीम द्वारा समझाइश देकर वापस घर लौटाया गया, साथ ही उन्हे चेतावनी भी दी गई कि पुन: लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर कार्यवाही की जाएगी। लॉकडाउन के चलते पुलिस ने दुर्ग जिले के सभी सीमाओं को सील कर दिया है। इन सीमाओं पर पुलिस ने आने-जाने वालों पर नजर रखी। आवश्यक होने पर ही लोगों को आगे जाने की अनुमति दी गई।

वहीं बगैर कारण घूमते लोगों पर सख्ती बरती गई। कुछ लोगों के चालान भी काटकर जुर्माना वसूले गए। दुर्ग में पटेल चौक,ग्रीन चौक, पुलगांव चौक, महाराजा चौक आदर्श नगर,अंजोरा बायपास रोड एवं अन्य सील किए गए स्थानों पर पुलिस ने वाहन चालकों की सघन जांच की। ग्रीन चौक में पुलिस की टीम सख्त रही। यहां मोहन नगर थाना प्रभारी बृजेश कुशवाहा के नेतृत्व में पुलिस सक्रिय रही। बेवजह घूमने वालों के खिलाफ चालानी कार्यवाही की गई। इस दौरान एएसपी रोहित झा व दुर्ग सीएसपी विवेक शुक्ला पूर्ण लॉकडाउन की स्थिति-परिस्थितियों पर बराबर नजरें बनाए हुए थे। उन्होने दुर्ग के सीमा क्षेत्रों का भ्रमण कर अपने अधिनस्थ अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देते रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!