भूपेश सरकार की ग़लतियां तलाश करने की हडबड़ी में भाजपा का गणित गड़बड़ा गया है

भूपेश सरकार की ग़लतियां तलाश करने की हडबड़ी में भाजपा का गणित गड़बड़ा गया है

दक्षिणापथ.
मेष:आज का राशिफल 29 अक्टूबर 2021 दिन शुक्रवार को चंद्रमा पूरे अपनी स्वराशि कर्क में ही विराजमान रहेंगे। ऐसे में गुरु और चंद्रमा की शुभ स्थिति बनेगी जिससे गजकेसरी योग निर्मित होगा। आज के दिन लगभग 11 बजकर 38 मिनट तक पुष्य नक्षत्र रहेगा इसलिए सुबह के समय योग-ध्यान या धार्मिक क्रियाकलाप करना शुभ रहेगा। आज के दिन शुभ योग भी है इसलिए कोई नया कार्य आज के दिन शुरू करना लाभदायक सिद्ध हो सकता है। ऐसे में दोस्तों आइए जानते हैं कि सभी 12 राशियों के लिए आज का दिन कैसा रहने वाला है।

चंद्र देव आज आपके सुख के भाव में विराजमान होकर आपको सुखद अनुभव कराएंगे। यदि आपकी माता का स्वास्थ्य बीते समय से खराब था तो आज उनके स्वास्थ्य में सुधार संभव है। भूमि-भवन से जुड़े मामलों में इस राशि के जातकों को आज के दिन सफलता मिलने की संभावना है। पारिवारिक जीवन में प्रेम बना रहेगा। नौकरी व्यवसाय में प्रगति होगी।

वृषभ:

चंद्रमा आपके साहस पराक्रम के भाव यानि कि तृतीय भाव में आज विराजमान रहेंगे। चंद्रमा के तृतीय भाव में होने से आज आप सामाजिक स्तर पर अच्छे फल प्राप्त कर सकते हैं। अपनी बातों से लोगों का दिल जीत पाने में आप कामयाब होंगे। शेयर मार्केट और शिक्षा क्षेत्र में काम करने वाले इस राशि के जातकों के लिए दिन सुखद रहेगा।
मिथुन:

आपके कुटुंब के भाव में शुभ ग्रह चंद्रमा की स्थिति आज के दिन आपके लिए सुखद है। आज कहीं से आपको शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। जो लोग घर परिवार से दूर रहते हैं आज के दिन वो घर जाने के लिए अपना बैग पैक कर सकते हैं, और रात के समय घर निकल सकते हैं। कोष वृद्धि का योग भी है। पिता और पैतृक संपत्ति से सुख मिल सकता है। पति-पत्नी के बीच मधुर संबंध रहेगा।

कर्क:

चंद्रमा आज आपके प्रथम भाव में होंगे इसलिए आपमें रचनात्मकर क्षमता का विकास होगा। हालांकि इस राशि के लोग शारीरिक रूप से कुछ कमजोरी महसूस कर सकते हैं। आज के दिन खुद को फिट बनाए रखने के लिए आपको सेहत के मामले में सजग रहना चाहिए। वैवाहिक जीवन के मामले में दिन अनुकूल रहेगा। साझेदारी के काम में भी दिन आपके पक्ष में दिख रहा है।

सिंह:

आज द्वादश भाव में चंद्रमा की स्थिति से आपके खर्चों में वृद्धि हो सकती है। शाम के समय सिंह राशि के जातक अपने दोस्तों के साथ मिलकर पार्टी में जाने का प्लान आज के दिन बना सकते हैं। हालांकि जो लोग विदेशी कंपनियों में काम करते हैं उनके लिए दिन सुखद रहेगा, यदि विदेश जाने की इच्छा थी तो वो आज पूरी हो सकती है।

कन्या:

आपके लाभ के भाव में आज के दिन चंद्रमा विराजमान होंगे इसलिए आपको कई स्रोतों से आज के दिन धन लाभ हो सकता है। इस राशि के जो लोग अपना कारोबार शुरू करना चाहते हैं उनके लिए भी आज का दिन खासा अच्छा रह सकता है, आज आप इस मामले में एक कदम आगे बढ़ा सकते हैं। कारोबार में उन्नति और प्रगति होगी। मानिसक रूप से थकान महसूस करेंगे। गृहस्थी के विषयों को लेकर चिंता होगी।

तुला:

इस राशि वालों के कर्म के भाव में चंद्र ग्रह विराजमान रहेंगे इसलिए कार्यक्षेत्र में आज आपका प्रभाव बहुत अच्छा होगा। आज के दिन इस राशि के जातक कार्यक्षेत्र में अटके हुए कार्यों को भी पूरा कर सकते हैं। जो लोग अभी तक बेरोजगार हैं उन्हें आज के दिन रोजगार मिल सकता है।

वृश्चिक:

आज के दिन वृश्चिक राशि के लोगों को अपने पिता के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिल सकता है। पिता से कोई अच्छी सलाह भी आपको मिलेगी और जीवन की कई परेशानियों का हल भी आज आप ढूंढ पाएंगे। इस राशि के कुछ लोगों को आज के दिन काम के सिलसिले में यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है।

धनु:

धनु राशि वालों को अपने स्वास्थ्य को लेकर आज विशेष सावधान रहना होगा। शाम के समय घर से बाहर भोजन करने से अच्छा होगा कि घर का खाना ही खाएं नहीं तो पेट से जुड़ी स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं। आज चंद्रमा आपके अष्टम भाव में होंगे इसलिए मन की चंचलता को कम करने के लिए ध्यान करें।

मकर:

इस राशि के जो जातक अपने लवमेट या जीवनसाथी से दूर रहते हैं आज के दिन वो उनसे मिलने निकल सकते हैं। रोमांस की अधिकता आज के दिन मकर राशि के जातकों में देखी जा सकती है। जो लोग साझेदारी में कारोबार करते हैं उनको अचानक किसी दोस्त या रिश्तेदार की मदद से कोई अच्छी डील मिल सकती है।

कुंभ:

आज के दिन आपको उन गलतियों की वजह से परेशान होना पड़ सकता है जो आपने अतीत में की थीं। हालांकि परेशान होने की बजाय यदि आप ये प्रण करें कि आने वाले समय में इन गलतियों को नहीं दोहराएंगे तो ज्यादा बेहतर होगा। इस राशि के कुछ जातकों को माता के पक्ष के लोगों से धन लाभ होने की संभावना है।

मीन:

आज चंद्रमा आपके पांचवें भाव में स्थित होंगे इसलिए इस राशि के कुछ जातकों के घर में किसी तरह का मांगलिक कार्य आज के दिन हो सकता है। प्रेम में पड़े इस राशि के लोगों के जीवन में भी आज के दिन सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलेंगे। विद्यार्थियों के लिए भी दिन अच्छा है।

– आशीष पाटनी, भविष्यम