पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग रेंज ने कहा, शहीद परिवारों की समस्याओं का हरसंभव निराकरण किया जाएगा

पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग रेंज ने कहा, शहीद परिवारों की समस्याओं का हरसंभव निराकरण किया जाएगा
RO No.12822/158

RO No.12822/158

RO No.12822/158

-छत्तीसगढ़ राज्य शासन के मंशानुरूप एवं पुलिस मुख्यालय नया रायपुर के निर्देश पर 'पुलिस शहीद सेल' का गठन दुर्ग रेंज में किया गया
- पुलिस शहीद सेल की रेंज स्तरीय मीटिंग में शहीद परिवारों से की गई चर्चा
दुर्ग। छत्तीसगढ़ राज्य शासन के मंशानुरूप एवं पुलिस मुख्यालय नया रायपुर के निर्देश पर  पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग रेंज  राम गोपाल गर्ग ने बुधवार को "पुलिस शहीद सेल" का गठन कर रेंज स्तरीय मीटिंग का आयोजन सेक्टर 6 पुलिस कंट्रोल रूम के सभागार में किया, जिसमें शहीद परिवारों से विस्तृत चर्चा भौतिक एवं वर्चुअल रूप से की गई। इस बैठक का उद्देश्य शहीद परिवारों की समस्याओं और उनकी आवश्यकताओं को समझना और उनका समाधान करना था। पुलिस महानिरीक्षक ने बैठक में कहा कि, "शहीद परिवारों की समस्याओं का हर संभव निराकरण किया जाएगा। हमें गर्व है कि हमारे पास ऐसे वीर परिवार हैं, जिन्होंने देश की रक्षा में अपने प्रियजनों को खो दिया है। इन परिवारों की सेवा और सहयोग हमारी प्राथमिकता है।"


इस मीटिंग में शहीद परिवारों ने अपनी समस्याएं और सुझाव साझा किए, जिन्हें गंभीरता से सुना गया। श्री गर्ग ने आश्वासन दिया कि सभी समस्याओं का समाधान जल्द से जल्द किया जाएगा और शहीद परिवारों को किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने बताया कि 'पुलिस शहीद सेल' के गठन पर शहीद परिवारों की समस्याओं के निराकरण के लिए प्रत्येक माह मीटिंग आयोजित की जाएगी। जिसका निराकरण जिला स्तर एवं रेंज स्तर पर किया जाएगा, उच्च स्तरीय मदद की  आवश्यकता होने पर पुलिस मुख्यालय सेल में प्रेषित भी किया जावेगा। 
इस अवसर पर वर्चुअल रूप से पुलिस अधीक्षक बालोद  एस आर भगत, पुलिस अधीक्षक बेमेतरा  रामकृष्ण साहू, भौतिक रूप से जिला दुर्ग से  अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  सुखनंदन राठौर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक झा, उप पुलिस अधीक्षक  पनिक राम कुजूर, उप पुलिस अधीक्षक अलेक्जेंडर किरो, नगर पुलिस अधीक्षक  सत्य प्रकाश तिवारी, अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और शहीद सेल के सदस्य भी उपस्थित थे। बैठक के अंत में, शहीद परिवारों ने पुलिस विभाग के इस कदम की सराहना की और उनके सहयोग के प्रति आभार व्यक्त किया।