रायपुर-रायगढ़,राजनांदगांव व दुर्ग के बड़े ज्वेलरी व कपड़ा कारोबारियों पर ईडी का छापा

Ro No. 12111/89

Ro No. 12111/89

Ro No. 12111/89

-मची खलबली,दुर्ग के एक सीए के घर भी पहुंची टीम

रायपुर/दुर्ग ।  छत्तीसगढ़ में शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय ने राजधानी रायपुर ,राजनांदगांव व दुर्ग के ज्वेलर्स व बड़े कपड़ा व्यापारियों के यहां दबिश दी है। शुक्रवार सुबह से शुरू हुई इस कार्रवाई से व्यापारियों में हड़कंप है। ईडी की अलग अलग टीमें इन व्यापारियों के घर पर पहुंची हैं। बताया जा रहा है कि रायपुर के अलावा दुर्ग में भी कुछ ज्वेलर्स व एक सीए के घर पर ईडी की रेड पड़ी है। सुबह से ही इनके घरों में दस्तावेजों की जांच की जा रही है। बताया जा रहा है कि ईडी के साथ डायरेक्टर ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (राजस्व आसूचना निदेशालय) की टीम भी पहुंची हुई है।
अब तक जो जानकारी सामने आई है उसके अनुसार प्रवर्तन निदेशालय  की टीमें शुक्रवार सुबह छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर व दुर्ग पहुंची। बताया जा रहा है कि इस टीम में रायपुर और नागपुर के अफसर शामिल हैं। मिली जानकारी के अनुसार ईडी  की टीमें अब तक रायपुर में सुमित ज्वेलर्स, पगारिया ज्वेलर्स, कपड़ा कारोबारी शांतिलाल बरडिया के यहां पहुंची है। दुर्ग में भी ईडी की टीम सहेली ज्वेलर्स, नवकार ज्वेलर्स व सीए कोठारी कोठारी ब्रदर्स के निवास पर पहुंची है।
इसके अलावा राजनांदगांव में भी ईडी के रेड की खबर है। फिलहाल इन सभी स्थलों पर ईडी जांच कर रही है। फिलहाल रेड को लेकर अधिक जानकारी सामने नहीं आई है। ईडी के टीम के कुछ अन्य जिलों में जाने की सूचना है लेकिन इसकी पुख्ता जानकारी नहीं मिल पाई है। रायपुर व दुर्ग में ईडी की रेड से यहां के व्यापारियों में खलबली मची हुई है।
ईडी व डीआरआई की टीमों की दबिश के पीछे दो दिन पहले हुई आईटी रेड की कार्रवाई को कारण माना जा रहा है। आयकर विभाग की टीमें रायपुर, महासमुंद, कोरबा और रायगढ़ में 10 से अधिक घरों-प्रतिष्ठानों और कार्यालयों पर जांच की थी। बताया जा रहा है कि इस दौरान बड़ी मात्रा में सोना पाया गया। इस मामले में आज ईडी व डीआरआई की टीमें जांच करने पहुंची हैं।