छेड़छाड़ से रोकने पर हनुमानगढ़ में सांप्रदायिक तनाव, इंटरनेट बंद

छेड़छाड़ से रोकने पर हनुमानगढ़ में सांप्रदायिक तनाव, इंटरनेट बंद

Ro No. 12027-89

Ro No. 12027-89

Ro No. 12027-89

हनुमानगढ़ । राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले के नोहर शहर में दो समुदायों में झड़प के बाद इलाके में तनाव बढ़ गया है। इस झड़प में विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के ब्लॉक अध्यक्ष सतवीर सहारन घायल भी हुए हैं। तनाव के बाद जिला प्रशासन ने हनुमानगढ़ जिले के नोहर समेत दो अन्य शहरों में इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है।
पुलिस ने बताया कि सहारन को चोट आई है और उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर किया गया है। नोहर के अडिशनल एसपी सुरेश जांगीर ने कहा, कल (बुधवार) दो समूहों के बीच मामूली झड़प हुई, जिसमें एक व्यक्ति सतवीर घायल हो गया और उसे अस्पताल ले जाया गया। दो अन्य को मामूली चोटें आई हैं। स्थिति नियंत्रण में है। पुलिस के मुताबिक, बुधवार शाम को नोहर के रामदेव मंदिर के पास सहारन द्वारा लड़कियों से छेड़छाड़ करने से रोकने पर सात से आठ लोगों ने विहिप नेता पर हमला कर दिया। पुलिस ने मामले में अदीस और अमीन नाम के दो आरोपियों को हिरासत में लिया है।
इस झड़प के बाद विहिप कार्यकर्ताओं ने नोहर में रोड जाम कर दिया। हनुमानगढ़ के जिला कलेक्टर, नथमल ने कहा कि नोहर कस्बे में झड़प के बाद, शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए हनुमानगढ़ जिले के नोहर, भादरा और रावतसर कस्बों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। कलेक्टर ने कहा कि पुलिस ने विहिप नेता की शिकायत के बाद दो ज्ञात और पांच अज्ञात लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज की है।
बता दें कि राजस्थान में पिछले दो महीनों में कई बार सांप्रदायिक हिंसा की घटनाएं हो चुकी हैं। कलेक्टर नथमल ने कहा, झड़प के बाद विरोध प्रदर्शन और सड़क जाम करने वाले 27 लोगों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की गई है। इनके हाथों में लाठी भी थी। उन्होंने आगे कहा कि स्थिति नियंत्रण में है और प्रशासन नजर रखे हुए है। मंगलवार को ईद से कुछ घंटे पहले सीएम अशोक गहलोत के गृहनगर जोधपुर में भी तनाव की स्थिति बन गई थी, जिसके बाद अधिकारियों ने मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बंद करते हुए शहर के 10 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया था।